अवध विवि में दीक्षान्त समारोह संध्या पर आयोजित कवि सम्मेलन

कवियों में भालचन्द्र, सर्वेष अस्थाना, अभय सिंह निर्भीक, डा. अखिलेष मिश्रा एवं कलीम कैसर उपस्थित रहे।
फैजाबाद। डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 22वें दीक्षांत समारोह संध्या पर शुक्रवार को सायंकाल 5 बजे से स्वामी विवेकानन्द प्रेक्षागृह में सांस्कृतिक संध्या कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें आये सभी कवियोें ने एक-एक करके अपने मंत्र-मुग्ध वाणी से वहां उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।
कवियों ने वर्तमान परिदृष्य, इश्क की बातें, सामाजिक चित्रण, गजल, व्यंग्य सहित कई रूपों का मनोहरी प्रस्तुतीकरण किया। ऐसा लगा कि मानो उनकी कविताओं ने तुरंत ही कविता के माध्यम से उन दृश्यों का दर्शन करा दिया हो। वहीं उपस्थित कवित्रियों में मालविका हरिओम ने विश्वविद्यालय की बेटियों के उपर गजल सहित शायरी से सराबोर किया, ऐसे में कवियत्री मानसी द्विवेदी का भी जलवा कुछ कम न रहा। कवि कलीम कैसर की भगवान राम पर प्रस्तुत कविता ने सभी को वाह-वाह कहने पर मजबूर कर दिया।
कार्यक्रम का लुत्फ उठाने के लिए अधिकारियों, शिक्षकों , कर्मचारियों, आगुन्तकों व छात्र-छात्राओं सहित सभी ने इस मौके का भरपूर आनन्द उठाया। विष्वविद्यालय के विकास को देखते हुए कवियों ने अपने कविताओं के माध्यम से सुनाया कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रो. मनोज दीक्षित को विश्वविद्यालय के विकास से इश्क हो गया है। कवियों में भालचन्द्र, सर्वेष अस्थाना, अभय सिंह निर्भीक, डा. अखिलेष मिश्रा एवं कलीम कैसर उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के अन्त में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित ने बताया कि सभी कर्मचारियों के अथक प्रयास से लगभग 10 दिनोें के अन्दर दो दर्जन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के इतिहास में यह पहला मौका रहा कि यहां पर अवधी फैशन शो का आयोजन किया गया एवं मेरे रहते विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कमी नहीं रहेगी। सभी के आभार व्यक्त प्रकट करते हुए बताया कि मेरे इस कठिन परीक्षा की घड़ियों को शिक्षक एवं कर्मचारियों ने एक नंबर से पास किया व सहयोग दिया। कार्यक्रम का संचालन आईएएस एवं प्रख्यात कवि डा. अखिलेश मिश्रा ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य नियंता प्रो.आरएन राय, प्रो. एस.एन. शुक्ला, प्रो. चयन मिश्रा, प्रो. एसएस मिश्रा, प्रो. आशुतोश सिन्हा, प्रो. हिमांशु सिंह, प्रो. के.के वर्मा, प्रो. आर के तिवारी, प्रो. एमपी सिंह, डाॅ शैलेन्द्र वर्मा, डाॅ नरेश चैधरी, डाॅ.विनय मिश्रा, डाॅ अनिल यादव, अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts