एशिया कप: भारतीय महिलाओं ने चीन को 4-1 से हराया

काकामिगहरा (जापान) । भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑलराउंडर खेल का प्रदर्शन करते हुए एशिया कप हॉकी में सोमवार को यहां चीन को 4-1 से शिकस्त दी। काकामिगहरा कावासाकि स्टेडियम खेले गए पूल ्के मैच में भारत की ओर से गुरजीत कौर (19वें मिनट), नवजोत कौर (32वें मिनट), नेहा गोयल (49वें मिनट) और कप्तान रानी रामपाल (58वें मिनट) में गोल दागे। इससे पहले टूर्नमेंट के पहले मैच में भारतीय टीम ने सिंगापुर को 10-0 से मात दी थी।
भारतीय टीम मैच के शुरुआत से ही लय में थी और पहले क्वॉर्टर में उन्हें पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन टीम उसका फायदा नहीं उठा सकी। पहले क्वॉर्टर में मौका गंवाने के बाद दूसरे क्वॉर्टर के चौथे मिनट में ड्रैगफ्लिक विशेषज्ञ गुरजीत सिंह ने शानदार गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। मध्यांतर के 2 मिनट बाद कौर ने मैदानी गोल कर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। हालांकि 38वें मिनट में भारतीय रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठा चीन ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर उसे गोल में बदल दिया।
आखिरी क्वॉर्टर में चीन ने बराबरी की कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। इस बीच नेहा गोयल के गोल से भारत ने बढ़त को 3-1 कर लिया। इसके बाद भारतीय टीम दो पेनल्टी कॉर्नर और चीन की टीम एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल सकीं। मैच खत्म होने से 2 मिनट पहले रानी ने मैदानी गोल कर टीम की जीत को 4-1 से सुनिश्चित कर दिया। भारतीय टीम अंतिम पूल मुकाबले में कल मलयेशिया से भिड़ेगी।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts