नॉर्थ कोरिया ने कहा अगर नहीं सुधरा अमेरिका तो होगा परमाणु हमला

प्योंगयांग। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी दी है। तानाशाह उन ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को भड़काना जारी रखा तो फिर अमेरिका पर परमाणु हथियारों का प्रयोग करना पड़ेगा। नॉर्थ कोरिया की ओर से यह धमकी उस समय आई है जब अमेरिका के बॉम्बर जेट्स इस देश की सीमा तक पहुंच गए थे।
किम जोंग उन ने कहा है कि अमेरिका, युद्ध के लिए बेचैन हो रहा है लेकिन उसे याद रखना चाहिए कि अगर वह इसी तरह से बर्ताव करता रहा तो फिर उसे परमाणु हमलों का सामना करना पड़ेगा। किम जोंग उन की मानें तो उनके देश की सेनाएं अमेरिका को किसी भी तरह की चुनौती देने को तैयार हैं। किम जोंग उन की मानें तो अमेरिका खुद को तीसरे विश्व युद्ध की तरफ लेकर जा रहा है। ट्रंप ने कहा सुधरेगा कोरिया
इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है क्विक्वक  नॉर्थ कोरिया से निपटने में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा नाकाम साबित हुए हैं, लेकिन वह जरूर कामयाब होंगे। उन्होंने अपने ‘वंडरफुलÓ विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को ‘तैयारीÓ करने का आदेश दे दिया है।
अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन का कहना है कि इस वक्त अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच अब तक का सबसे तनावपूर्ण दौर चल रहा है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि ‘रॉकेट मैन के साथ अच्छा व्यवहार पिछले 25 साल में काम नहीं आया, तो अब कैसे काम आएगा? ट्रंप के मुताबिक क्लिंटन नाकाम रहे, बुश असफल रहे और ओबामा फेल रहे। मैं नाकामयाब नहीं होऊंगा।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts